Offer, Mobile and Technology, Whatsapp,Gmail, Paytm,Earn Money Online, letest technology news

Ad

Wednesday, August 15, 2018

बिना अपना नंबर दिए WhatsApp की Id बनाएं। प्राइवेट नंबर से WhatsApp ID बनाएं। मोबाइल नंबर के बगैर WhatsApp ID बनाएं। प्राइवेट नंबर पर कॉल और SMS रिसीव करें।

Whatsapp आज के समय मे सबसे अधिक उपयोग होने वाली एप्पलीकेशन है। आपने व्हाट्सएप group में बहुत सारे number ऐसे भी देखे होंगे जो देखने मे india के नही दिखाई देते है।
                 या आपने कई number अमेरिका के भी देखे होंगे। तो क्या वो नम्बर सही में अमेरिका के लोग चलाते है। या फिर हम भी इस प्रकार के number को use कर सकते है। में आपको आज ऐसी trick बताने जा रहा हु जिससे आप भी बिना number के व्हाट्सएप बना सकते है, आपका number किसी के पास नही पहुँचेगा।
                                                   या फिर आप भी अमेरिका के number से अपनी व्हाट्सएप पर id बना सकते है।
तो चलिए जानते है वो trick जिसकी ;मदद से आप भी अमेरिका के नम्बर से id बना पाओगे।

2nd line

 सबसे पहले आप play store को खोल कर 2nd line नाम की एप्पलीकेशन को सर्च कर लें और इस एप्लीकेशन को download कर ले।

login id

इसके बाद जब इस एप्पलीकेशन को open करेंगे तो आपसे gmail की id और password मांगा जायेगा। यहां आपको कुछ भी डाल देना है, अपनी  सही वाली id और password नही डालना है। आप देख सकते हैं कि मैंने किस प्रकार से कुछ भी ID और पासवर्ड डाल दीया हूं आपको यह ID और पासवर्ड याद रखने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस ID और पासवर्ड की आपको अब जरूरत नहीं होगी।

अब आपके सामने वेरीफाई यूअर अकाउंट दिखाई देगा इसका मतलब आपकी ID और पासवर्ड ले ली गई है अब आपको कंटिन्यू पर क्लिक कर देना है और आगे बढ़ जाना है।


 अब आपको गेट आ फोन नंबर इन योर एरिया कोड का पेज दिखाई देगा इसमें दो ऑप्शन दिखाई देंगे पहला यूज़ माय लोकेशन और दूसरा डोंट यूज़ लोकेशन आपको इसमें से दूसरे पर डोंट यूज माय लोकेशन पर क्लिक कर देना है।



आपको 3 डिजिट का एक एरिया कोड देना होगा यह कोट आप कुछ भी दे सकते हैं जैसे मैंने दिया है 486 इस प्रकार से आप भी कोई 3 डिजिट दे कर कंटिन्यू पर क्लिक कर दें।


अब आपके सामने पांच नंबरों की लिस्ट आ जाएगी इसमें से आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी एक नंबर को चुन लें और कंटिन्यू पर क्लिक कर दे। इन 5 नंबरों में से आप को नंबर चुनने के लिए 1 मिनट का समय दिया जाएगा इसके बाद यह नंबर बदल दिए जाएंगे तो आप 1 मिनट से पहले किसी भी एक नंबर पर क्लिक करके कंटिन्यू कर दें।

 आप इनमे से जो भी नंबर चुनेंगे आप उस पर मैसेज और कॉल रिसीव कर सकते हैं। इसके लिए  आपको  सेटअप सेकंड लाइन टू सेंड एंड रिसीव कॉल वाले ऑप्प्शन  सेट  कर देना है जिससे आपके पास कॉल और SMS आ सके ।इसके बाद आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी जिसे आप सिंपल ही अलाव कर दे। अब आपको एक अमेरिका का नंबर मिल गया है।



आपके पास अब वेलकम टू सेकंड लाइन दिखाई देगा अब आपको जरूरत है आपका नंबर क्या है यह जानने की इसके लिए आप इस पेज मैं ऊपर की ओर दिखाई दे रहे तीन लाइन पर क्लिक कर दें आपको अपना नंबर दिखाई दे देगा अब आप इस नंबर को यहां से कॉपी कर लें और जहां चाहते हो या जिसे देना चाहते हो उसे दे सकते हो और साथ ही साथ आप इस नंबर से WhatsApp में भी ID बना सकते हो तो तो अब आप भी इस प्रकार से किसी भी प्राइवेट नंबर को चुन कर उससे WhatsApp की Id बना लो मुझे उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी यदि आपको इस पोस्ट से रिलेटेड किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप मुझ से नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं आपका इस पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment