Offer, Mobile and Technology, Whatsapp,Gmail, Paytm,Earn Money Online, letest technology news

Ad

Saturday, December 1, 2018

Top 3 payment and recharge application in hindi. टॉप 3 मयमेंट एंड रिचार्ज एप्पलीकेशन।

नमस्कार दोस्तों मैं आज आपके लिए लेकर आया हूं,
Top 3 payment and recharge application जिनकी मदद से आप यूपीआई के जरिए अपने मोबाइल से किसी भी अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं ,और साथ ही साथ इन top 3 payment and recharge application की मदद से रिचार्ज भी कर सकेंगे वैसे तो प्ले स्टोर पर बहुत सारी ऐसी एप्लीकेशन है ।
जो पेमेंट का ऑप्शन देती है और रिचार्ज का ऑप्शन भी देती है ।


Recharge


पर मैं आपको ऐसी top 3 payment and recharge application के बारे में बताने जा रहा हूं। जो एक तो बहुत ज्यादा भरोसेमंद है, जो आपके साथ कभी भी धोखा नहीं कर सकती और दूसरा यह कि जब भी आप इन एप्लीकेशन की मदद से रिचार्ज करेंगे तो आपको ज्यादातर फायदा ही होगा तो चलिए जानते हैं वह कौनसी top 3 payment and recharge application है।


PAYTM

पेटीएम एक बहुत ही भरोसेमंद एप्लीकेशन है , जिससे आप यूपीआई ट्रांजैक्शन भी कर सकते हैं । और रिचार्ज भी कर सकते हैं , जब से पेटीएम एप्लीकेशन आया है तब से यह अपने यूजर को नए-नए ऑफर्स देते रहता है।


Recharge

 जिससे इसके यूजर्स को हमेशा फायदा होता है । पेटीएम से रिचार्ज करने के लिए हमें प्रोमो कोड की जरूरत होती है जिससे कैशबैक मिलता है और इस कैशबैक को हम वापस से अपने बैंक अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।


PHONE PE

दूसरी एप्लीकेशन जिसका नाम है। phone pe यह एप्लीकेशन भी काफी पापुलर है । phone pe से रिचार्ज करने पर हमेशा तो नहीं पर जब भी ऑफर चलता है कैशबैक मिलता है ।

Recharge


इस एप्लीकेशन की सबसे अच्छी खास बात यह है, कि जिसमें आपको रिचार्ज करने के लिए किसी भी प्रकार के कोई प्रमोकोड की आवश्यकता नहीं होती है। इस पर आप सीधे रिचार्ज सेक्शन में जाकर रिचार्ज कर सकते हैं अगर कोई ऑफर मौजूद है , तो यह सीधे ही कैशबैक आपके phone pe वॉलेट में दे देता है।


GOOGLE PE

तीसरे और आखिरी सबसे भरोसेमंद और जो मुझे बहुत पसंद है उस एप्लीकेशन का नाम है google pe इसे tez के नाम से भी जानते हैं । यह एप्पलीकेशन मनी ट्रांसफर के लिए सबसे बेस्ट एप्लीकेशन है। और रिचार्ज के लिए भी क्योंकि एप्लीकेशन रिचार्ज और मनी ट्रांसफर दोनों में ही यूजर को स्क्रैच कार्ड देती है। जिसमें अधिकतर कुछ रुपए जरूर मिलते हैं।

Recharge

 मैं भी रिचार्ज और मनी ट्रांसफर के लिए अधिकतर इसी एप्लीकेशन का यूज़ करता हूं। और एप्लीकेशन गूगल की ही है। इसलिए मैं इस एप्लीकेशन पर भरोसा करता हूं। इस एप्लीकेशन के स्क्रैच कार्ड में जितने भी रुपए मिलते हैं वह सीधे ही आपके बैंक अकाउंट में चले जाते हैं इसके लिए आपको अतिरिक्त कुछ नहीं करना होता है इस एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं । और यदि आप किसी के रेफर लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं तब आपको फर्स्ट ट्रांजैक्शन पर ₹51 का कैशबैक मिलता है। जो आपके बैंक अकाउंट में डिपॉजिट कर दिया जाता है।


तो आज हमने जाना top 3 payment and recharge application के बारे में जिनका उपयोग कर आप मनी ट्रांसफर और रिचार्ज कर सकते हैं। मुझे उम्मीद है, आपको यह जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको इन एप्लीकेशन को यूज करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है। तो आप मुझसे नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं, मैं आपके आपके प्रश्नों का उत्तर देने की पूरी कोशिश करूंगा आपका इस पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

3 comments:

  1. Google pay is best for recharge

    ReplyDelete
  2. Ha or mony transfer ke liye bhi sahi hai

    ReplyDelete
  3. Be that as it may, what about "Business Philosophy"? It is evolving, too? Or on the other hand is it. 소액결제현금화

    ReplyDelete