Offer, Mobile and Technology, Whatsapp,Gmail, Paytm,Earn Money Online, letest technology news

Ad

Tuesday, September 18, 2018

सेकंड स्पेस क्या होता है, इसे कैसे बनाते है। second space kya hota hai ese kaise banate hai.

नमस्कार दोस्तों , हम सभी के पास Android मोबाइल है। और हम सभी को Android मोबाइल के नए-नए फीचर्स यूज़ करने में मजा आता है ।आज मैं आपको ऐसे ही Android मोबाइल के एक नए और बहुत ही शानदार फीचर के बारे में बताने जा रहा हूं,
                     जिसे सेकंड स्पेस कहते हैं। रेडमी के मोबाइल में यह फीचर खास तौर  पर देखने को मिलता है। सेकंड स्पेस हमारे मोबाइल की सिक्योरिटीgoogle.com, pub-6212814881289896, DIRECT, f08c47fec0942fa0के लिए बहुत ही जबरदस्त फीचर है। आज मैं आपको इस पोस्ट में सेकंड स्पेस क्या होता है , और इसे कैसे एक्टिवेट करते हैं ,पूरी जानकारी दूंगा तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़िए।

Second space क्या होता है 
                                        सेकंड स्पेस नए मोबाइल में आने वाला एक ऐसा फीचर है, जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल का सारा डाटा जिसमें कांटेक्ट नंबर , फोटोस , वीडियोस, सॉन्ग और डॉक्यूमेंट और सारी की सारी एप्लीकेशन को एक साथ छिपा सकते हैं। मतलब यह कि आप अपने मोबाइल में सारा डाटा  होने के बाद भी उसे नया मोबाइल की तरह दिखा सकते है और उतना ही डेटा दिखाई देगा जितना आप चाहते हो।
                 और ऐसा करने की जरूरत हमे इसलिए पड़ती है, क्योंकि होता यह है। कि हमारे मोबाइल में कई प्राइवेट चीज होती है।  जिन्हें हम किसी और को दिखाना नहीं चाहते और यदि कोई हमारा मोबाइल मांगता है। तब हम सोचने लगते हैं,
         कि सामने वाले को मोबाइल दिया जाए या नहीं ऐसे में आप अपने मोबाइल में सेकंड स्पेस एक्टिवेट करके मोबाइल को दे सकते हैं, आपका मोबाइल बिल्कुल नये मोबाइल की तरह हो जाएगा। और कोई आपका डेटा नही देख पायेगा और आपका मोबाइल की सारी फ़ाइल और डॉक्यूमेंट भी सुरक्षित रहेगी।

Second space को कैसे बनाते है
                                                 मैं यहां आपको अपने रेडमी नोट 4 मोबाइल सेकंड स्पेस को कैसे एक्टिवेट कर सकते हैं यह बता रहा हूं और यदि आपके पास रेडमी का मोबाइल नहीं है , तो तब आप प्ले स्टोर से एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सेकंड स्पेस का मजा ले सकते हैं तो चलिए जानते हैं रेडमी नोट 4 या रेडमी के किसी भी मोबाइल में सेकंड स्पेस  को किस प्रकार एक्टिवेट कर सकते हैं।   

              सबसे पहले अपने मोबाइल की सेटिंग को ओपन कर  ले और नीचे स्क्रॉल डाउन करिए आपको सिस्टम एंड डिवाइस में second space लिखा मिल जाएगा उस पर क्लिक कर दें।

Second space


             आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जिस पर लिखा होगा टर्न ओन सेकंड स्पेस आप उस पर सिंपली क्लिक कर दे।

Second space

        आपके मोबाइल में सेकंड स्पेस एक्टिवेट हो चुका है आपको दिखाई देगा create successfully  अब आप next पर क्लिक कर इसमें lock डाल सकते है। और second space को use कर सकते है।


अब आप भी अपने रेडमी के मोबाइल में सेकंड स्पेस फोन करके एक मोबाइल में 2 स्पेस का मजा ले सकते हैं। और अपनी प्राइवेट फाइल को अलग रख सकते हैं।
                 
       यदि आपको सेकंड स्पेस क्रिएट करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है , तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताएं हम ,आपकी समस्या का समाधान करने की पूरी कोशिश करेंगे ।आपका इस पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

5 comments: