Offer, Mobile and Technology, Whatsapp,Gmail, Paytm,Earn Money Online, letest technology news

Ad

Sunday, August 26, 2018

Mobile से gmail का account remove कैसे करे। gmail ka account mobile se remevo kese kre.

नमस्कार आज में आपको बताने जा रहा हु की आप अपने redmi note4 mobile से gmail का account को कैसे remove कर सकते है। अगर आप के पास भी redmi का कोई भी mobile है तो आपने देखा होगा इस mobile में gmail का account remove करने का opption आसानी से दिखाई नही देता है। तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़िए में आज आपको इस पोस्ट के जरिये अपने mobile से gmail का account remove करना सिखाऊंगा।
            अपने mobile से किसी भी gmail के account को delete किये बिना remove करने के लिए सबसे पहले अपने mobile की सेटिंग्स में चले जाएं।


Setting


जब आप अपने मोबाइल के सेटिंग को ओपन करोगे तो नीचे आपको अकाउंट का ऑप्शन मिल जाएगा इस अकाउंट में आपको sync का ऑप्शन दिखाई देगा आप इस पर क्लिक कर दें।


जब आप sync पर क्लिक करते हैं अब आपके सामने सभी अकाउंट आ जाएंगे  जैसे mi cloud, messanger , paytm, freecharge आदि आप इसमें से आप Google को चुन लें।

Google account


अब आपके सामने आपके मोबाइल में जितने भी Google Gmail के अकाउंट साइन इन है सभी की लिस्ट आ जाएगी अब आप जिस अकाउंट को या फिर जिस Gmail अकाउंट को अपने फोन से रिमूव करना चाहते हैं उस पर क्लिक कर दें।



अब जब आप उस अकाउंट पर क्लिक कर दोगे जिसे आपको रिमूव करना है तब आपको सबसे नीचे एक ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर मोर लिखा होगा आप इस पर क्लिक कर दें आपके सामने दो ऑप्शन दिखाई देंगे sync और remove का आप बस remove पर क्लिक कर देवे।


अब आप को बताया जाएगा कि यदि आप इस Google अकाउंट या Gmail अकाउंट को रिमूव करते हैं तो आपके मोबाइल से इस Gmail अकाउंट में सेव सारा डाटा जैसे कि फोटो, कांटेक्ट आदि डिलीट हो जाएंगे तो आप यदि चाहते हैं के यह डाटा डिलीट ना हो तो आप इसे कहीं और सेव कर कर रख लें।



और यदि आपके पास कोई इंपॉर्टेंट डाटा नहीं हो तब आप रिमूव अकाउंट पर क्लिक कर दें।

                          अब आपका जीमेल अकाउंट इस मोबाइल से रिमूव हो चुका है।
                 मुझे उम्मीद है अब आप अपने मोबाइल से Gmail का अकाउंट रिमूव करना सीख चुके हैं आपको यह जानकारी कैसी लगी आप मुझे नीचे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं आपका इस पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


No comments:

Post a Comment