Offer, Mobile and Technology, Whatsapp,Gmail, Paytm,Earn Money Online, letest technology news

Ad

Thursday, August 2, 2018

Paytm bar code या फिर mobile number से पैसे send करे।

नमस्कार , ज्यादा नही बस आज से कुछ साल पीछे हम जाए तो cashless क्या होता है, किसी को नही पता था पर आज का समय ऐसा समय है, अब कोई अपने जेब मे पैसे लेकर नही चलना चाहता है । और नाही किसी को अपने पास कैश रखने की आवश्यकता है।  क्योंकि ये समय digital होता जा रहा है । आज का time cashless का time है। जब हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने नोट बंदी की तब से लोगो को cashlass का मतलब समझ आया और लोगो का ध्यान cashless लेनदेन की ओर पहुचा । कैशलेस ट्रांजैक्शन में सबसे अधिक Paytm का ही यूज होता है क्योंकि Paytm से ट्रांजैक्शन करना बहुत ही आसान है।
आपने आज के time में बहुत सी दुकानों में paytm accepted here लिखा हुआ देखा होगा, इसका मतलब आपको इन दुकानदारों को cash मे रुपये देने की जरूरत नही है आप इन्हें paytm से पैसे दे सकते है। अगर आपको paytm में पैसे send करते नही आता है तो आप इस post को पूरा पढ़े में आपको इस post में paytm से पैसे कैसे send करते है ये बताऊंगा , तो चलिए जानते आप अपने paytm account के wallet से किसी और paytm wallet में पैसे किस प्रकार पहुचा सकते है।

इसके लिए आपके पास एक paytm account होना बहुत जरूरी है। आपको अपने paytm account में login कर लेना है , इसके बाद आपके सामने ऊपर की ओर आपको pay का opption मिल जाएगा आपको इस पर click कर देना है

Send mony

जब आप इस पर click करोगे आप के सामने दो opption आएंगे एक होगा enter mobile number और। दूसरा scane barcode अब आप अपनी मरझी या फिर अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते है जो आपको सही लगे

Send money

चाहो तो सामने वाले के barcode को scane कर ले या फिर mobile number को inter कर दे दोनों ही प्रोसेस लगभग एक जैसी ही होती है।
                 अब जब आप barcode को scane या फिर mobile number inter कर दोगे तब  आपसे पूछा जाएगा आप कितने रुपये send करना चहते है।

Send mony


अब अपको आपको जितने रुपये send करना है आप वो लिख दे । और यदि आप चाहो तो आप। किस लिऐ पैसे send कर रहै है आप वो भी add massage मे लिख सकते है। इसके बाद आपके pay पर click कर देना है।

Send mony

जैसे ही आप pay पर click करोगे आपके पैसे paid हो जाएंगे इस तरह से आप किसी भी दुकान में बगैर cash रखें सामान को खरीद सकते हैं और Paytm से पेमेंट कर सकते हैं यह बहुत ही आसान है।

अब आप Paytm से पेमेंट करना सीख चुके होंगे अगर आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी पैसे सेंड करने में आती है तो आप मुझसे कमेंट में पूछ सकते हैं और साथ ही साथ आपको यह जानकारी कैसी लगी आप मुझे जरूर बताएं।


*धन्यवाद*






No comments:

Post a Comment