Offer, Mobile and Technology, Whatsapp,Gmail, Paytm,Earn Money Online, letest technology news

Ad

Sunday, July 15, 2018

mobile ki speed kese badaye. मोबाइल की स्पीड कैसे बढ़ाएं

अगर आप के Mobile की speed कम हो गई है ,तो ये post आप के काम की है।
आज हम आपको बताने वाले है, की speed कम हुवे mobile की स्पीड को पहले जैसी कैसे करनी है। क्योंकि  आप ने देखा होगा जब हम नया mobile लाते है, जब हमारा mobile  क्या होता है, की  काफी तेज होता है। तो चलिए हम अपने मोबाइल को पहले की तरह तेज़ बनाते है।
 जब mobile नया होता है तो mobile की speed ज्यादा होती है, कारण यही है कि नया मोबाइल में load कम होता है, और फिर हम ढेरो application को install  करके mobile की speed कम कर देते है। तो speed बढ़ाने के लिए, आपको क्या करना है बताते है.....

1) वे सारी application जिनका use ना हो उनको तुरंत uninstall कर दे और केवल उन ही एप्पलीकेशन को रहने दे जिनकी आप को जरूरत हो ।
2) अपने mobile की time time पे deep cleaning  करते रहे । जिससे आपके mobile में  junk files  नही रहेगी और आपका मोबाइल तेजी से work करेगा।


3) अपने mobile के home page  को हमेशा simple और खाली रहने दे। यहां खाली से मतलब उसमे ज्यादा application ना हो। साथ ही साथ mobile के screen में live wallpaper भी ना लगाए,
इसका एक और कारण यह भी है,की इससे mobile  की battery अधिक speed से उतरती है।
4) अपने mobile के developer  को भी   on रखे। developer को on करने के लिए आपको अपने mobile के setting में जाने के बाद about में जाना होगा,यदि आपके पास mi का मोबाइल तो उसके miui पर 7time click करना होगा तब आपके mobile का developer अपने आप on हो जाएगा।
5) इसके बाद developer में जाकर window animation scale, transition scale  और animator duretion scale  तीनो को (.5) में सेट कर दे। इसके बाद आप देखे आप का mobile तेजी से work करने लगेगा।
6) आप अपने मोबाइल और कोई third party launcher को install  ना करे। और नाही किसी अन्य जगह से डाउनलोड की गई हुई theme को apply करे।
7) इसके साथ ही हम एक काम और कर सकते है कि जितना हो सके application का lite version को use  करे। इससे हमें application भी मिल जाएगी, और मोबाइल में लोड भी कम रहेगा। इससे मोबाइल काफी तेजी से work करता रहेगा।

सबसे अधिक important यही है ,की आप अपने mobile को जितना उसके मूल अवस्था से बदलने का प्रयास करेंगे। वह उतना ही अधिक सुंदर तो दिखेगा किन्तु उसकी speed कम होती जाएगी।

उम्मीद है आपको यह post पसंद आई होगी। आप अपनी राय हमे कमेंट में बता सकते है।
     
                            * धन्यवाद *
   

No comments:

Post a Comment